Best independence quotes hindi and wishing messages best स्वतंत्रता दिवस व्हाट्सएप मैसेजेस

Best independence quotes hindi and wishing messages best स्वतंत्रता दिवस व्हाट्सएप मैसेजेस:
Best independence quotes hindi and wishing messages best
स्वतंत्रता दिवस व्हाट्सएप मैसेजेस

यहां आपको best independence day quotes hindi 2020 तक सर्वश्रेष्ठ स्वतंत्रता दिवस संदेश और शुभकामना संदेश स्वतंत्रता दिवस व्हाट्सएप संदेश और एसएमएस मिलेंगे।

Best independence quotes hindi and wishing messages best स्वतंत्रता दिवस व्हाट्सएप मैसेजेस:

आज का दिन साल का सबसे महत्वपूर्ण दिन है। आज भारत का 74 वाँ स्वतंत्रता दिवस है। हमें खुशी से मनाते हैं। यहां हम आपको Best independence day quotes hindi 2020 and wishing sms hindi और स्वतंत्रता दिवस व्हाट्सएप संदेशों के संग्रह प्रदान करते हैं जो आपको कहीं भी नहीं मिलेंगे क्योंकि उनमें से कई मेरे द्वारा स्व-लिखे गए हैं। तो अपने पसंदीदा swatantrata divas sandesh  अब अपने मित्रो के साथ साझा करें।

Best independence quotes hindi and wishing messages best स्वतंत्रता दिवस व्हाट्सएप मैसेजेस:

Here are best hindi independence day quotes that you can share with your friends AND family.

independence day whatsapp messages hindi

मैं एक ऐसी भूमि से संबंधित हूं, जिसका समृद्ध इतिहास है

और संस्कृति जो 5,000 वर्ष से अधिक पुरानी है।

गर्व है भारतीय होने का।

स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं



दे सलामी इस तिरंगे को जिससे तेरी शान हैं।

सर हमेशा ऊचा रखना इसका, जबतक तुझमे जान हैं।

स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक बधाई हो।


ज़माने भर में मिलते है आशिक कई,

मगर वतन से ख़ूबसूरत कोई सनम नहीं होता।

नोटों में लिपटकर, सोने में सिमटकर कर मरे है कई,

मगर तिरंगे से ख़ूबसूरत कोई कफ़न नहीं होता।

संस्कार और संस्कृति की शान मिले ऐसे।

मैं कह सकता हूं

मै देख सकता हुँ

मैं यह महसूस कर सकता हूँ

हाँ मेरा राष्ट्र दुनिया का नेतृत्व कर रहा है

हाँ, यह भारत है

सभी को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं

 

हमने सोचा, हम इसके लिए लड़े

हम इसे जीते थे, हमने इसे बनाया

हाँ हमारा राष्ट्र स्वतंत्र है

हम दुनिया का नेतृत्व कर रहे हैं

सभी को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं

 

 

हम दुनिया के भविष्य हैं,

हाँ हम भारतीय हैं

स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं

 

हम स्वतंत्रता सेनानियों को याद करते हैं

आइए हम उनके बलिदान को याद करें

आइए आज हम उनका सम्मान करें

आइए हम उनके सपनों का देश बनाएं

स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं

 

सूर्य आज अधिक चमकीला है

आकाश आज अधिक नीला और स्पष्ट है

पूरी दुनिया प्यार और शांति से भरी है

सब जगह आनंद है

हाँ यह हमारा स्वतंत्रता दिवस है

स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं

 

भारत, वह मां जिसने हमें हिम्मत दी

जिसने हमें रहने के लिए जमीन दी

जिसने हमें खाने के लिए भोजन दिया

किसने हमें रखने के लिए मान दिया

आइए आज उसकी आजादी का जश्न मनाएं

सभी को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं

 

चलो एक बदलाव करते हैं

आइए आज एक नया राष्ट्र बनाने का संकल्प लें

स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं

 

मैंने कभी किसी देश पर पहला हमला नहीं किया

मैंने दुनिया को शांति का संदेश दिया

मेरे अपने मूल्य हैं

मेरी अपनी स्वतंत्रता है

स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं

 

तुम आज खुश हो

मैं आज खुश हूं

हम आज खुश हैं

यह हमारा स्वतंत्रता दिवस है

स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं

 

 

कोई भी राशि उस खुशी को नहीं दे सकती है जो स्वतंत्रता करती है। हमारे राष्ट्र को जय हो

स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं

 

एक नया राष्ट्र बनाना हमारा सपना है। और यह सच हो रहा है। स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं

आइए हम कल के भारत के निर्माण का संकल्प लें।

आपको स्वतंत्रता दिवस की बहुत-बहुत शुभकामनाएं

 
 Best independence day quotes hindi in 2020 :

independence day wishing messages hindi

हमारे स्वतंत्रता सेनानियों द्वारा किए गए भारी बलिदानों के कारण हमें अपनी स्वतंत्रता मिली। इसे हमेशा संजो कर रखें। स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं।

 

 

मुझे भारतीय होने पर गर्व है। स्वतंत्रता मेरे खून में है। जय हिंद जय भारत स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं।

 

मेरा नाम भारत है। आज मुझे आजादी मिली। स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं

 

आइए उन सभी स्वतंत्रता सेनानियों को एक बार फिर याद करें

याद रखें कि उनका संदेश क्या था

स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं

 

हमारे राष्ट्र को नई सफलता मिले

हमारा राष्ट्र दुनिया का नेतृत्व कर सकता है

आपको बहुत सुंदर और उत्साही स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं

 

 

हमेशा एकजुट, हमेशा खुश

हमेशा स्वतंत्र

मुझे अपने देश भारत से प्यार है

स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं

 

राष्ट्र की जय हो

आइये आज हम अपना 74 वाँ स्वतंत्रता दिवस मनाते हैं

स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं

 

आइए हम एकजुट हों और आतंकवाद और भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ें

सभी को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं

 

आइए हम एक शक्तिशाली राष्ट्र का निर्माण करें, जिससे दुनिया और शांति से भरपूर हो।

 स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं।

 

और दिखाओ

 

इन्हें भी देखें: Best independence quotes hindi and wishing messages best स्वतंत्रता दिवस व्हाट्सएप मैसेजेस

independence day quotes hindi

 


Post a Comment

0 Comments